देश

राम मंदिर आमंत्रण अस्वीकार करने पर घिरी कांग्रेस, एक लाख कार्यकर्ता जाएंगे अयोध्या : जीतू पटवारी

भोपाल। अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आमंत्रण को अस्वीकार करने पर घिरी कांग्रेस के बचाव में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का पूर्ण निर्माण होने पर एक लाख कार्यकर्ता भगवान श्री राम के दर्शन करने जाएंगे। वहीं, पूर्व सीएम ने कहा कि बिना किसी इवेंट मर्यादा और श्रद्धा के साथ अयोध्या जाएंगे।
श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस ने अधूरे मंदिर के निर्माण में प्राण प्रतिष्ठा करने और भाजपा पर राजनीतिक लाभ लेने का आरोप लगा कर आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। इस बयान को लेकर कांग्रेस चौथरफा घिर गई। इस निर्णय पर आपत्ति लेते हुए धार कांग्रेस के प्रवक्ता ने पार्टी की प्राथमिकत सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा कि पार्टी के निर्णय से मुझे आघात हुआ। अब मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी केंद्रीय नेताओं के निर्णय का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण पूरा होने पर एक लाख से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता श्रीराम भगवान के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। वहीं, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्ट पर लिखा कि लिखा- यज्ञ, अनुष्ठान में कौन से नियमों का पालन करना है ये तो सर्वोच्च पद पर आसीन धर्म गुरु ही बता सकते हैं और सनातन धर्म में शंकराचार्य से बड़ा कोई पद नही होता।
अयोध्या का मतलब होता है जो युद्ध से विमुख हो परंतु मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने हिंदू वोट लेने की धुन में अयोध्या को राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्राण प्रतिष्ठा को भाजपा आरएसएस द्वारा निजी इवेंट बनाए जाने की वजह से उसमे शामिल होने के लिए फिलहाल मना कर दिया है तो इसमें गलत क्या है? क्या राम मंदिर विश्व हिंदू परिषद की बपौती है? भगवान राम सब के हैं उन पर समूचे देश के सनातनियों का समान रूप से अधिकार है। जो तर्क भाजपा, विहिप, आरएसएस एवं गोदी मीडिया दे रही है कि जो लोग प्रतिष्ठा में नहीं शामिल हो रहे हैं वे सब राम विरोधी है तो इस तरह से तो करोड़ों लोगों ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दिया है तो क्या उनका प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होना राम द्रोह है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button