खेल-खिलाड़ी

पाकिस्तान की पहली पारी 264 रन पर खत्म, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट पर 130 के पार

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 110़ रन बना लिए हैं। कंगारुओं की कुल बढ़त 160़ रन की हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 318 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 264 रन पर सिमट गई और कंगारुओं को 54 रन की बढ़त हासिल हुई। अगर बारिश का खलल नहीं हुआ तो इस मैच का नतीजा आना लगभग तय माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत है और पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए असाधारण खेल दिखाना होगा।
पाकिस्तान की टीम तीसरे दिन अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 194 रन से आगे खेलना शुरू किया और 70 रन जोड़कर बाकी बचे चार विकेट गंवा दिए। रिजवान और जमाल मैदान पर उतरे। दोनों के बीच 45 रन की साझेदारी हुई। रिजवान को कमिंस ने वॉर्नर के हाथों कैच कराया। वह 42 रन बना सके। वहीं, शाहीन अफरीदी ने 21 रन की पारी खेली। हसन अली और मीर हमजा दो-दो रन बनाकर पवेलियन चलते बने। आमिर जमाल 33 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान कमिंस ने पांच विकेट लिए, जबकि लियोन को चार विकेट मिले। हेजलवुड को एक विकेट मिला।
पाकिस्तान की पहली पारी की शुरुआत खराब रही। इमाम उल हक 10 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नाथन लियोन ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया। इसके बाद अब्दुल्ला शफीक ने कप्तान मसूद के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी निभाई। शफीक ने टेस्ट करियर का पांचवां अर्धशतक लगाया। इस साझेदारी को कमिंस ने तोड़ा। उन्होंने शफीक का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। वह 109 गेंद में पांच चौके की मदद से 62 रन बनाकर आउट हुए। फिर कमिंस ने बाबर आजम को सस्ते में क्लीन बोल्ड किया। बाबर एक रन बना सके। कप्तान शान मसूद ने आठवां अर्धशतक लगाया। वह 76 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। शफीक और बाबर दोनों ही आउट होने के बाद हैरान रह गए थे। कमिंस के शफीक और बाबर को आउट करने का वीडियो सामने आया है। सऊद शकील नौ रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। वहीं, आगा सलमान पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button