उत्तर प्रदेश

18 जनवरी से अयोध्या नहीं जा सकेंगे भारी वाहन, मुख्यमंत्री ने समीक्षा के बाद लिया निर्णय

लखनऊ। एडीजी यातायात बीडी पॉल्सन ने बताया कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर अयोध्या जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती है, तो भारी वाहनों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा।
अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 18 जनवरी की सुबह से अयोध्या की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मकर संक्रांति की जगह 18 जनवरी की सुबह से भारी वाहनों के डायवर्जन की योजना को लागू करने का निर्देश दिया। साथ ही, अयोध्या जाने वाले चार प्रमुख राजमार्गों और चरण पादुका यात्रा के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाने के निर्देश भी दिए।
इसके अलावा चरण पादुका यात्रा मार्ग को भी इसी तरह सुरक्षित बनाने को कहा है। बता दें कि धर्मनगरी चित्रकूट से भगवान राम की चरण पादुका लेकर अयोध्या के लिए 15 जनवरी से यात्रा शुरू होगी। साधु-संतों की यह यात्रा कौशांबी, प्रयागराज के रास्ते अयोध्या तक जाएगी।
फिलहाल अयोध्या में 22 जनवरी के आयोजन के मद्देनजर निजी वाहनों के आवागमन को प्रतिबंधित नहीं किया गया है। एडीजी यातायात बीडी पॉल्सन ने बताया कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर अयोध्या जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती है, तो भारी वाहनों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button