देश

छत्तीसगढ़ देश के विकास है पावर हाउस की तरह : नरेन्द्र मोदी

रायगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाएं देश को समर्पित करने, छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक की आधारशिला रखने और कार्यक्रम के दौरान एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का वितरण करने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मोदी ने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड वितरण किया। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा के चुनाव हैं। इसलिए मोदी का यह दौरा अहम हो जाता है। इस दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ को 6400 करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है। आज यहां सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटे गए।
मोदी ने कहा कि आधुनिक विकास की तेज रफ्तार के साथ ही गरीब कल्याण में भी तेज रफ्तार का भारतीय मॉडल आज पूरी दुनिया देख रही है और उसकी सराहना कर रही है। मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले ळ20 सम्मेलन के दौरान बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली आए थे। ये सभी भारत के विकास और गरीब कल्याण से प्रभावित होकर गए हैं। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ हमारे लिए देश के विकास के पावर हाउस की तरह है। देश को भी आगे बढ़ने की ऊर्जा तभी मिलेगी, जब उसके पावर हाउस अपनी पूरी ताकत से काम करेंगे। इसलिए बीते 9 वर्षों में हमने छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है।
पीएम मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में केंद्र के द्वारा हर क्षेत्र में बड़ी योजनाएं पूरी की जा रही है, नई-नई परियोजनाओं की नीव रखी जा रही है। इस दौरान छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में, हमने देखा है कि 10 में से 1 व्यक्ति को सिकल सेल है और इन लोगों के लिए केंद्र द्वारा जिस तरह का काम किया जा रहा है… मेरे अनुभव में, मैंने कभी भी (केंद्र सरकार की ओर से) कोई पक्षपात नहीं देखा है। अगर हमने (राज्य सरकार ने) राज्य में काम किया है और कुछ भी मांगा है, तो उन्होंने (केंद्र) कभी भी इसे देने से इनकार नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button