खेल-खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया ने 285 रन बनाकर छह विकेट से मैच जीता

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लगातार दो टेस्ट मैच में जीत से उत्साहित भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज में अपना रिकॉर्ड सुधारने उतरी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 282 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 285 रन बनाकर छह विकेट से मैच जीत लिया।
भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 283 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 285 रन बना लिए और छह विकेट से मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए फीबी लिचफील्ड, तहलिया मैकग्राथ और एलिस पेरी ने अर्धशतक लगाए।
एलिस पेरी और फीबी लिचफील्ड ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया है। दोनों ने शतकीय साझेदारी की। कप्तान एलिसा हीली खाता खोले बिना आउट हो चुकी हैं। पेरी 75 और फीबी 78 रन बनाकर आउट हुईं। बेथ मूनी 42 रन बनाकर आउट हुईं। तहलिया 68 और गार्डनर सात रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत के लिए रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 282 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 82 रन जेमिमा रोड्रिग्स ने बनाए। पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 62 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर और जॉर्जिया वेयरहम ने दो-दो विकेट लिए। डार्सी ब्राउन, एनाबेल सदरलैंड, मेगन शुट्ट और अलाना किंग ने एक विकेट लिया।
भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। शेफाली वर्मा एक बार फिर आउट ऑफ फॉर्म दिखीं और एक रन बनाकर डार्सी ब्राउन की गेंद पर बोल्ड हो गईं। वहीं, इसके बाद यास्तिका भाटिया ने ऋचा घोष के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी निभाई। ऋचा 20 गेंद में चार चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर कुछ खास नहीं कर सकीं और नौ रन बनाकर पवेलियन चलती बनीं। यास्तिका अर्धशतक से चूक गईं। वह 64 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुईं। दीप्ति शर्मा भी 21 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गईं। अमनजोत कौन ने 20 और स्नेह राणा ने एक रन का योगदान दिया। जेमिमा रोड्रिग्स शतक से चूक गईं। उन्होंने 77 गेंद में 82 रन की शानदार पारी खेली। अंत में पूजा वस्त्राकर ने तेजी से रन बनाए और बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम इंडिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button