खेल-खिलाड़ी

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 46 रन से हराया

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला गया। पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 226 रन बनाए। केन विलियम्सन और डेरिल मिचेल ने अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 180 रन पर सिमट गई। बाबर ने 57 रन बनाए। वहीं, मैच से पहले न्यूजीलैंड को तब झटका लगा जब टीम के धाकड़ ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही थी। टीम को पहले ओवर में ही पहला झटका लगा। शाहीन के ओवर की दूसरी ही गेंद पर डेवोन कॉन्वे आउट हो गए। उन्हें पाकिस्तानी कप्तान ने आमिर जमाल के हाथों कैच कराया। कॉन्वे खाता नहीं खोल सके। इसके बाद शाहीन तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और इस ओवर में एलेन ने 24 रन बटोरे। उन्होंने इस ओवर में दो छक्के और तीन चौके जड़े।
विलियम्सन और एलेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को अब्बास अफरीदी ने तोड़ा। उन्होंने एलेन को आमिर जमाल के हाथों कैच कराया। एलेन ने 15 गेंद पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। विलियम्सन और मिचेल ने तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी निभाई। कप्तान केन विलियम्सन 42 गेंद में नौ चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली। विलियम्सन के आउट होने के बाद मिचेल ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 27 गेंद में चार चौके और चार छक्के की मदद से 61 रन की तूफानी पारी खेली। मिचेल को इसी साल आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ देकर खरीदा है। ग्लेन फिलिप्स 11 गेंद में 19 रन, मार्क चौपमैन 11 गेंद में 26 रन और एडम मिल्ने 11 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए।
ईश सोढ़ी खाता नहीं खोल सके। टिम साउदी ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर न्यूजीलैंड को 226 के स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान शाहीन अफरीदी और अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, हारिस रऊफ को दो विकेट मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button