उत्तर प्रदेश

स्पेशल डीजी यूपी पुलिस प्रशांत कुमार हुए प्रमोट, स्थाई डीजीपी मिलने की उम्मीद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लंबे समय से कानून व्यवस्था की कमान संभाल रहे सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार का गुरूवार को प्रमोशन कर दिया गया। इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। प्रशांत कुमार मौजूदा समय में यूपी पुलिस स्पेशल डीजी का पद संभाल रहे हैं। वहीं यूपी में कार्यवाहक डीजीपी का पद आईपीएस विजय कुमार के हाथों में हैं। प्रशांत कुमार के प्रमोशन के बाद माना जा रहा है कि यूपी को अब स्थाई डीजीपी मिल सकता है।
दरअसल यूपी में कानून व्यवस्था कार्यवाहक डीजपी के हवाले होने के नाते कई बार विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर सवाल भी उठाये हैं लेकिन सरकार ने इसकी कभी परवाह नहीं की। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलग-अलग मंचों से ये जरूर कहते रहे हैं कि सुरक्षा की उनकी गारंटी हैं। राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त करना सरकार की जिम्मेदारी है। इसके लिए वह प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में कानून व्यवस्था में भी काफी सुधार हुआ है। इसका ताजा उदाहरण अभी हाल ही में जारी हुए नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट में दिखा था।
बता दें कि सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार पर योगी सरकार को भरोसा भी है खूब है। काफी लंबे समय से प्रशांत कुमार यूपी की सुरक्षा व्यवस्था व लॉ एंड आर्डर को दुरुस्त रखने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। प्रशांत कुमार की कार्यशैली के बारे में पुलिस महकमें के जूनियर अधिकारी भी प्रशंसा करते रहे हैं। प्रशांत कुमार कई बार सरकार की उम्मीदों पर खरे उतर चुके हैं। अब उनके प्रमोशन के बाद ये माना जा रहा है कि यूपी में अगले डीजीपी के रूप में वह अपनी सेवायें देंगे।
सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार पीड़ितों की शिकायत का तत्काल संज्ञान लेते रहे हैं। कई बार उनके आदेश निर्देश चर्चा का विषय भी बने रहे हैं।लोगों को त्वारित न्याय मिलने की वजह से प्रशांत की छवि जनता के बीच बेहतर है। उनकी एक लोक प्रिय अधिकारी के रूप में भी गिनती होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button