बच्चो का कोना

हवाई जहाज में छिप गया बच्चा

फ्लाइट में इस तरह छिपकर घर से 1677 मील दूर चला गया 9 साल का बच्चा, पूरा देश रह गया हैरान
आपने बहुत सारे बच्चों की शरारतें देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे की शरारत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी शरारत से न सिर्फ उसके मां-बाप बल्कि पूरा देश हैरान रह गया। दरअसल, यह बच्चा फ्लाइट में छिपकर अपने घर से 1677 मील दूर पहुंच गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्चे के कारनामे को एयरपोर्ट के अधिकारी, सेक्योरिटी चेक और फ्लाइट अटेंडेंट भी नहीं पकड़ पाए।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील के उत्तरी पश्चिम इलाके में रहने वाला 9 साल का बच्चा फ्लाइट में छिपकर अपने घर से 1677 मील दूर पहुंच गया। जब बच्चे की मां उसे ढूंढने लगी तब इस बात का खुलासा हुआ। दुनिया के इस सबसे शरारती बच्चे का नाम इमैनुअल मार्क्यूज दि ओलिवेरा है। रिपोर्ट के अनुसार, बच्चा उत्तरी पश्चिमी ब्राजील से बिना टिकट लिए फ्लाइट से देश के दूसरे छोर पर पहुंच गया। इस बात की भनक किसी को नहीं लगी। सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि एयरपोर्ट के अधिकारी तथा सिक्योरिटी को भी बच्चा चकमा दे गया। रिपोर्ट के अनुसार, बच्चा 26 फरवरी की सुबह के बाद से अपने घर में दिखाई नहीं दिया। मां ने सुबह करीब 5.30 बजे बच्चे को सोते हुए देखा था। मां ने बताया कि करीब 2 घंटे बाद वह जब बच्चे के कमरे में गईं तो वह वहां पर नहीं था। इसके बाद वह घबरा गईं और बच्चे को हर जगह ढूंढने लगीं। बच्चे को ढूंढते-ढूंढते सारा दिन बीत गया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया। मां को बिल्कुल भी भनक नहीं थी कि उनका बच्चा 1677 मील दूर गौरुल्हौस पहुंच गया है।
मां के अनुसार, बच्चा बिना टिकट फ्लाइट में बैठ गया और इतनी दूर चला गया। बताया जा रहा है कि बच्चे ने घर से निकलने से पहले गूगल पर सर्च किया था। फिलहाल एयरपोर्ट अधिकारी जांच में जुटे हैं कि बच्चा बिना किसी परिचय पत्र, डॉक्यूमेंट के प्लेन में बैठा कैसे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button