विविध

उज्ज्वला की लाभार्थियों ने जताया आभार

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने उज्जवला योजना के लाभार्थी और बीपीएल कार्ड धारकों को घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपये में देने का ऐलान कर दिया है। इस फैसले से राजस्थान की महिलाओं में खुशी की लहर है। इसी के चलते 29 दिसम्बर को लाभार्थी महिलाएं सीएम शर्मा का धन्यवाद करने ओटीएस पहुंच गईं। इस दौरान महिलाओं के हाथों में पोस्टर भी नजर आ रही हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शर्मा की फोटो छपी हुई है।
दरअसल, राजस्थान में नवगठित भाजपा सरकार ने अपनी गारंटी पूरे करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। राजस्थान में उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों एवं बीपीएल कार्ड धारकों को नये साल से घरेलू गैस सिलिंडर 450 रुपये का मिलेगा। इससे महिलाओं को काफी राहत मिलेगी। राजस्थान की महिलाओं ने इस फैसले का स्वागत किया है और वे इससे काफी खुश नजर आ रही हैं।

अभी तक उज्जवला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार की तरफ से सिर्फ 300 रुपये सब्सिडी के रूप में दिए जा रहे थे, जो सीधा उपभोक्ताओं के बैंक खाते में जमा होते थे. लेकिन 1 जनवरी 2024 से राज्य सरकार भी 156 रुपये की सब्सिडी देगी. यानी राजस्थान के 70 लाख लाभार्थी जब 906.50 रुपये देकर घरेलू गैस सिलेंडर बुक करेंगे तो सिलेंडर की डिलीवरी के बाद कुछ ही दिनों में 456 रुपये सरकार की तरफ से उनके खाते में सब्सिडी के तौर पर जमा कर दिए जाएंगे। (हिफी)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button